10. December 2018

Zakir Khan ( Comedian ), Show, Age, Wife, Education, Biography in Hindi

spotyourstoryJuly 19, 2018
झाकिर खान ने अपने इंटरव्यू मै बताया की उन्हें अपने पहले शो मै बस 2 मिनट मै स्टेज से निचे उतर जाने को कहाँ लेकिन अपने पैशन को फॉलो करते हुये अपने कॉमेडी को सुधारते रहे।

 

Zakir Khan ( Comedian ) Biography in Hindi । झाकिर खान की जीवनी

 

आज हम बात करनेवाले है हमारे देश के famous stand-up Indian comedian मै से एक अपने कॉमेडी एक अलग अंदाज की वजह से लोगों के फेवरेट बन चुके झाकिर खान ( Zakir Khan Biography ) की । झाकिर खान एक स्टैंड अप कॉमेडियन, स्क्रिप्ट राइटर, कवी के साथ साथ एक बहुत अच्छे म्यूजिशियन भी है। Youtube पर झाकिर खान के 2.5 million सब्सक्राइबर है । वो एक स्टेज परफ़ॉर्मर है और अलग अलग सिटी मै जाकर परफॉर्म करते है, इस वजह से उनके youtube channel पर बहोत कम विडियो है । उन्होंने amazon prime पर जो HAQ SE SINGLE लाइव कॉमिक किया था वो बहुत अच्छा था और लोगों ने उसे बहोत पसंत किया ।

Zakir Khan wiki, Family, Education, comedy:

झाकिर खान का जन्म 20 अगस्त 1987 ( Zakir Khan Birthdate ) को मध्यप्रदेश के इंदौर शहर मै हुआ। झाकिर खान के पिता इस्माइल खान ( Zakir Khan father name )  जो इंदौर के स्कूल मै म्यूजिक टीचर थे ।  झाकिर की माँ का नाम कुलसुम खान ( Zakir Khan mother name )  है। झाकिर खान के दादा उस्ताद मोईन खान एक जानेमाने म्यूजिशियन थे। झाकिर खान का फॅमिली बैकग्राउंड म्यूजिशियन था तो झाकिर को म्यूजिक का लगाव हुआ था और सितार उनका सबसे फेवरेट instrument था ।  सितार चलाने मै उन्होंने डिप्लोमा हासिल किया । झाकिर खान ने अपनी पढाई सेंट पॉल हायर सेकेंडरी स्कूल, इंदौर से की। झाकिर खान बताते है उनका पढाई लिखाई मै ज्यादा इंटरेस्ट नहीं था पर म्यूजिक का उन्हें काफी शौक था साथ ही साथ कॉमेडी करने का भी मजा आता था। वैसे उन्होंने बी. कॉम तक पढाई की है ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

Zakir Khan Life, Career:

अपनी पढाई ख़तम करने के बाद उन्होंने रेडियो प्रोडूसर बनने का सोचा और रेडियो प्रोग्रामिंग पढाई के लिए दिल्ली चले गये । एक साल दिल्ली मै पढाई करने के बाद जयपुर मै internship की और बादमे जॉब के लिए फिरसे दिल्ली लौट आये। लेकिन जॉब न मिलनेसे बहोत सारी परेशानीयों का सामना करना पड़ा । कई बार तो उनके जेब मै एक भी रूपया नहीं रहता था । झाकिर खान ने घर पर यह बताया था की वो नौकरी कर रहे क्यूंकि घर पर लोग मुश्किलें ना खड़ी करे । ऐसी हालात मै मकान मालिक ने उनका साथ दिया, उन्होंने किराया के लिए झाकिर को कभी मजबूर नहीं किया और वो कहते, बेटा घर चले जावो क्यों इतनी परेशानिया झेल रहे हो । लेकिन झाकिर खान हार मानने वालों मै से नहीं थे, वो कही भी काम करके पैसे कमाते थे । उन्होंने FEVER 104 FM के लिए कॉपीराइटर और रिसर्चेर की तौर पर भी काम किया।

Zakir Khan Comedy Journey:

2012 मै कॉमेडी सेंट्रल के इंडिया बेस्ट स्टैंड अप कॉमेडियन शो मै उन्होंने participate किया और जित भी गये। झाकिर खान ने अपने इंटरव्यू मै बताया की उन्हें अपने पहले शो मै बस 2 मिनट मै स्टेज से निचे उतर जाने को कहाँ लेकिन अपने पैशन को फॉलो करते हुये अपने कॉमेडी को सुधारते रहे। कॉमेडी सेंट्रल का शो जितने के बाद झाकिर अब थोडा फेमस हो चुके थे और लोग उन्हें पहचानने लगे थे।

लेकिन झाकिर खान की पॉपुलैरिटी तब बड़ी जब उन्होंने 2015 मै youtube चैनल ने अपना नया शो ON AIR WITH AIB मै काम किया और यहासे उन्होंने कभीभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनकी लोकप्रियता को देखकर amazon ने उन्हें amazon prime के स्पेशल शो को साईन किया उनका “HAQ SE SINGLE” show लोगो को काफी पसंद आया । आज झाकिर खान नहीं सिर्फ भारत मै बल्कि Philippines,सिंगापुर, मलेशिया जैसे देशो मै परफॉर्म कर चुके है और ये यह दिखाता है की उनके fans दुनियाभर मै है और उनकी कॉमेडी को पसंद करते है ।

आजकल झाकिर खान The Great Indian Laughter Challenge show ( Zakir khan new show ) मै अक्षय कुमार, मल्लिका दुआ के साथ दिखाई देते है।

Zakir Khan Age : 30 years

Zakir Khan Net worth : NA

Zakir Khan wife : NA

Zakir khan weight & Height:  75kg and 170cm

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

Zakir Khan – When I meet a Delhi Girl | AIB Diwas :

 

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories