19. September 2018

Sapna Chaudhary wiki, Age, songs, Dance, Biography in Hindi । सपना चौधरी की जीवनी

spotyourstoryMay 20, 2018
कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता अगर किसी भी काम को एक अच्छी सोच रखते हुये सच्चे दिल से करते है तो उसमे सफलता मिलनी ही मिलनी है ।

Sapna Chaudhary Biography in Hindi । सपना चौधरी की जीवनी

 

आज हम बात करनेवाले है हरियाणा की मशहूर डांसर और सिंगर सपना चौधरी (  Sapna Chaudhary wiki, Biography ) की । वो हरियाणा मै प्रसिध्द तो है उसके अलावा पंजाब, राजस्थान, उत्तरप्रदेश मै भी उनके लाखो चाहते है । सपनाजी ने अपना करियर एक लोकल ओर्केस्ट्रा शो मै एक लोकल गायिका की तौर पर शुरू किया  क्यूंकि उनका उददेश सिर्फ पैसे कमाना था । 12 साल की उम्र मै उन्होंने अपने पिता को खो दिया तब सारे घर की जिम्मेदारी उनपर आ गई थी । दोस्तों बहुत सारे लोगों को लगता है की वो एक डांसर है लेकिन ये सब करने के पीछे उनकी कठिन आर्थिक परिस्थिति थी और आज जो वो है वो काबिलेतारीफ है ।

sapna choudhary childhood, wiki, Family  :

सपना चौधरी का जन्म 25 सितम्बर 1990 (  sapna choudhary birthdate 25 September 1990 and age 27 years ) को हरियाणा के रोहतक मै हुआ था । उनके पिता एक प्राइवेट कंपनी मै काम करते थे । उनके घर की आर्थिक परिस्थिति शुरू से कुछ अच्छी नहीं थी । लेकिन फिर भी सपना अपने भाई बहन के साथ खुश थी । सिंगिंग का शौक तो उन्हें बचपन से ही था क्यूंकि उनके पिताजी भी कभी गाते थे । लेकिन सपना जब 12 साल की थी तो दुर्भाग्य से उनके पिता की मृत्यु हुई । उनके पिता के मृत्यु के बाद आर्थिक हालत कुछ बिगड़ गई फिर माँ और भाई बहन की जिम्मेदारी सपना के ऊपर आ गई । सपना का कहना है की, अगर लाइफ मै कोई स्ट्रगल नहीं होगा तो उसे लाइफ कहने का कोई मतलब नहीं होगा ।

Sapna choudhary Singing Struggle : 

इसिलिए सपना ने 12 साल की उम्र मै ही एक लोकल ओर्केस्ट्रा मै गाणा गानेका काम शुरू किया और अलग अलग जगह जाकर परफॉर्म करने लगी । उनकी सिंगिंग से वो धीरे धीरे प्रसिद्ध होने लगी । लेकिन सपना तब ज्यादा प्रसिद्ध हुई जब उन्होंने अपना खुद का ‘सॉलिड बॉडी’ गाना गाया और खुद ही उसपर डांस किया । और ‘सॉलिड बॉडी’ ( Sapna choudhary ka gana Solid Body )  गानेसे उनकी जिंदगी ही बदल गई । और ये गाना इतना फेमस हो गया की सपना देखते ही देखते एक हरियाणवी स्टार sapna haryanvi star ) बन गई । आज यूटूब पर इस गाने की views 41 मिलियन है । उनकी इस गाने की सफलता के बाद उन्होंने हरियाणा स्टाइल मै 15 और गाने किये और उनमेसे बहोत सारे गाने सुपरहिट हुये । और उनके ये गाने दिल्ली और उसके साथ हरियाणा और उत्तरप्रदेश के बहोत सारे जिलो मै प्रसिद्ध है ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

सपना कहती है न जाने क्या बात है लेकिन जब लोगों को पता चलता है की हमारा शो है तो लोग हजारों की संख्या मै आ जाते है ….. और ये लोग घंटे – घंटे धूप मै खड़े रहते है और उनको देखकर मेरा भी मनोबल बढ़ता है । एक बार तो पानीपत मै मंत्रीजी बोल रहे थे लेकिन लोगो ने 2 मिनिट मै मंत्रीजी को चुप कराया और सपना को सुनने की मांग करने लगे । 12 साल की उम्र मै अपने पिता को खोकर उन्होंने संघर्ष के तौर पर अपनी फॅमिली को पाला । सपना ने अपने पैशन को अपना करियर बनाया यानिकी सिंगिंग और डांसिंग से एक अलग पह्चान बनाई ।

सपना का कहना है मैंने कभी मंजिल नहीं चुनी और लाइफ मै जो चल रहा है वो भी अच्छा है, जो चला गया वो भी अच्छा था और जो आने वाला है वो भी अच्छा रहेगा । जब लोग उनके बारें मै कुछ अनाब शनाब बोलते है की सपना का डांसिंग के अलावा लटके झटके पर ज्यादा ध्यान है …. तो सपना ने कहाँ उन्हें ignore करो और अगर आपको ये सब पसंद नहीं तो आप उसे देखो ही मत ना और कमेंट भी मत कीजिये । सपना अपने यूटूब पर डाले विडियो को नहीं देखती क्यूंकि वो कहती है की जो हो चूका उसे क्या देखना जो होने वाला है उसके बारें मै सोचो । सपना चौधरी बहोत सारे विवादों मै घिरी रहती है लेकिन वो कहती है मै उसे भी ignore करती हूँ ।

सपना ने खुदखुशी ( Sapna Chaudhary suicide attempt )  करने की कोशिश की थी लेकिन बच गई, ये उन्होंने लोगों के गंदे विचारों के वजह से किया था लेकिन उस बात से उन्होंने एक बात सिख ली की अगर हमें आगे जाना है तो ये सबको ignore करो । कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता अगर किसी भी काम को एक अच्छी सोच रखते हुये सच्चे दिल से करते है तो उसमे सफलता मिलनी ही मिलनी है ।

Sapna chaudhary age : 27 years as in 2018

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

Sapna chaudhary Song( gana ) & dance   ‘Teri Ankhya Ka Yo Kajal’ Song  :

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.

 


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories