03. April 2020

Sandeep Maheshwari Biography, wiki, Age, Family, wife & More । संदीप माहेश्वरी की जीवनी

spotyourstoryAugust 18, 2017
संदीप महेश्वरी जो आज अपने मोटिवेशनल सेमिनार के लिए जाने जाते हैं वह एक समय पर मिडिल क्लास बैकग्राउंड से बिलॉन्ग करते थे और उन्होंने कुछ समय में देखते ही देखते एक मल्टी मिलियन डॉलर कंपनी खड़ी कर दी

Sandeep Maheshwari Biography, wiki, Age, Family, wife & More । संदीप माहेश्वरी की जीवनी

 

who is Sandeep Maheshwari Wiki । Bio :

संदीप माहेश्वरी ( Sandeep Maheshwari biography in Hindi  )  की इस जीरो से हीरो बनने के पीछे बहुत सारा स्ट्रगल और फेलियर छुपा है । उनकी फैमिली का एलुमिनियम का बिजनेस होता था । किसी के साथ पार्टनरशिप में बढ़ कुछ पर्सनल चीजों की वजह से उनके फादर को रातोंरात पार्टनरशिप से बाहर आना पड़ा। ऐसे में उनका बसा बसाया परिवार एक ही रात में हिल गया ।

उस समय संदीप माहेश्वरी  10th स्टैंडर्ड में पढ़ते थे ।  अपनी फैमिली को एक एक पैसे के लिए इतना संघर्ष करते देख उनके अंदर से आवाज आती थी की इस सिचुएशन से बाहर निकलने के लिए  मुझे लाइफ में कुछ करना है । यह नहीं पता क्या करना है लेकिन कुछ करना है ।

Sandeep Maheshwari  Family, Wife : 

संदीप ने फिर छोटे-छोटे एक्शन लेने स्टार्ट कर दिए । वह फैमिली का काम में हाथ बाटने लग गए । उनकी फैमिली ने एक एसटीडी पीसीओ की दुकान खोली थी जिसमें वह जाकर बैठ जाया करते थे । वह कई छोटी मोटी चीजें बेचने में घर वालों की हेल्प करते थे ।  इसके बावजूद उन्होंने अपनी स्टडीज में भी काफी अच्छा परफॉर्म करके दिखाया जिसकी वजह से उन्हें दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल गया ।

2001 में संदीप ने  एक मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी ज्वाइन करी जहां से उन्हों ने थोड़े पैसे कमाएं ।  फिर 2002 में उसी कंपनी के तीन लोगों के साथ मिलकर पार्टनरशिप में अपनी कंपनी खड़ी करी जिससे उन्हें 6 महीने में बाहर निकाल दिया गया ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी पढ़िए :

फिर संदीप ने सोचा कि आप कुछ तो करना ही है तो चलो एक मार्केटिंग मैनेजमेंट के ऊपर बुक लिखते हैं । पर वो बुक मार्केट में इतनी बिक नहीं पाई । बुक को लिखने के चक्कर में संदीप ने न जाने कितनी मार्केटिंग की बुक पर डाली । जिसने इन डायरेक्टली आगे जाकर उन्हें बिज़नस फॉर्म करने में ही हेल्प करी ।

संदीप ने अपने कॉलेज टाइम के दौरान पार्टनर मॉडलिंग करी थी पर उसमें भी उन्हें निराशा का सामना करना पड़ा।  मॉडलिंग करते समय संदीप को फोटोस में सबसे ज्यादा रूचि हुई इसलिए उन्होंने एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर बनने की जर्नी शुरू कर दी ।

प्रोफेशनल फोटोग्राफी  उन्होंने 17 हजार के कैमरा और 7 दिन के फोटोग्राफी का कोर्स करके शुरू करी थी । वह मार्केट में उस समय बाकी फोटोग्राफर और संदीप महेश्वरी में एक बहुत बड़ा फरक था की संदीप मॉडलिंग में फेल हो चुके थे और एक मॉडल की फीलिंग को परख चुके थे ।

फोटोग्राफी करते समय उन्होंने अपना सारा तजुर्बा लगा दिया और बिना किसी तिकड़म के लोगों को सच बोलते बोलते मार्केट में grow करना भी शुरू कर दिया।

फोटोग्राफिक इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए उन्होंने लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया । नॉनस्टॉप 10 घंटे तक सबसे ज्यादा मॉडल्स का शूट करने का जिसमें 1 दिन में 10000 से ज्यादा फोटोस क्लिक हुई।

ये भी पढ़े  Sandeep Maheshwari quotes :

बिजनेस की टैक्टिक की वजह से उन्होंने अपने डीसेंट सा बिजनेस खड़ा कर दिया । अब 2005 से 2006 के बीच बारी आई उनके लाइफ के टर्निंग पॉइंट की ।

कहते हैं जो हमारी जिंदगी ब्राइट होने वाली होती है ना उससे पहले हमारी लाइफ में अंधेरा आ जाता है और अब हमको वह अंधेरे को फेस करना ही पड़ता है।

ऐसे ही कुछ हुआ संदीप के साथ, जब उन्हें अपनी लाइन से रिलेटेड एक स्टॉक फोटोग्राफी वेबसाइट खोलने का आईडिया आया। उन्होंने 2005 में वेब डेवलपर से अपनी साइट इमेजेस बाजार पर काम करवाया और 2006 तक उसे लांच कर दिया । 2006 में लॉन्च हुई इमेजेस बाजार मार्केट में अपनी तरह की इकलौती वेबसाइट थी जो इंडियन मॉडल्स की फोटोग्राफ ऑनलाइन प्रोवाइड करती थी । शुरुवाती में वेबसाइट पर कई दिक्कते आई उसकी बजे से लोक साईट पर नहीं आते थे । उन्होंने दिनरात एक करके वो सब मुश्किलें कुछ ही दिनों मै हल कर दी और देखते ही देखते साईट पर लोग आने शुरू हो गयी  और आज कंपनी का turnover करोडो तक पहुच गया है ।

आजकल वो Motivational सेमिनार कंडक्ट करते है और जिंदगी की एक सच्चाई लोगों के आगे रख के उन्हें उनके काम से रिलेटेड मोटिवेट करते है ।

संदीप चाहते तो इमेजेस बाजार ( Images bazaar ) कंपनी के बाद दूसरी कंपनी खड़ी कर सकते थे पर उन्होंने बहुत ज्यादा पैसा कमाने को अपना शौक बनने नहीं दिया । उन्होंने इतना पैसा कमाना जरुरी समझा जिससे कि वह खुद और अपने आस-पास लोगों को खुश रख सके और अपने पूरे दिल से आपकी मदद कर सके।

Sandeep Maheshwari age, Height, Weight :  32 years as in 2018 , 175 cm, 65kg .

Sandeep Maheshwari net worth :  $2 Million 

और ये प्रेरणादायी कहानी पढ़िए :

Sandeep Maheshwari Contact,  Address, Phone Number, Email ID, Website :
Personal information
Name Sandeep Maheshwari (Contact Details)
Category Entrepreneur, Businessman, Motivational Speaker, Photographer
 Address New Delhi, India
Cell NA
FB Page facebook.com/SandeepMaheshwariPage
Website www.sandeepmaheshwari.com
YouTube youtube.com/user/SandeepSeminars
Google+ plus.google.com/+SandeepSeminars
Twitter twitter.com/sandeepseminars

Sandeep Maheshwari motivational video :

 

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को








Categories