20. October 2018

Bahubali Prabhas wiki, Age, Wife, Family, Biography in Hindi । बाहुबली प्रभास की जीवनी

spotyourstoryApril 20, 2018
प्रभास के लिए ये लाइन एकदम सूट होती है "जित और हार सिर्फ आपकी सोच पर निर्भर करती है । मान लो तो हार होगी और अगर ठान लो तो जीत ही होगी " ।

Bahubali Prabhas wiki, Age, Wife, Family, Biography in Hindi । बाहुबली प्रभास की जीवनी

 

दोस्तों तो चलिये आज हम जिनकी बात करनेवाले है वो है तेलगु मूवी के सुपरस्टार प्रभास ( Bahubali Prabhas wiki Biography ), जिनको हम आज बाहुबली ( Bahubali Prabhas ) के नाम से भी जानते है जिन्होंने आजकल इंडियन फिल्मजगत और सब जगह अपनी पहचान बनाई है । हर घर मै छोटे बच्चे से लेकर बूढ़े तक उन्हें सब बाहुबली के नाम से जानते है । प्रभास अपना काम पूरी शिद्दत से और मेहनत से करते है । प्रभास ने बाहुबली मूवी के लिये और किसी भी प्रोजेक्ट पर काम नहीं किया । बाहुबली का करैक्टर निभाना प्रभास के लिये बहुत मुश्किल था लेकिन प्रभास ने हार नहीं मानी । तो चलिए आज हम उनकी जीवन के बारे मैं जानते है ।

प्रभास ( Prabhas Full name ) का पूरा नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पालापाटि है । उनका जन्म 23 अक्टूबर 1979 ( Prabhas age 38 years ) को तमिलनाडु के मद्रास शहर मै हुआ । उनका जन्म फिल्म निर्माता उप्पालापाटि सूर्यनारायण राजू और उनकी पत्नी शिवा कुमारी के घर में हुआ । प्रभास को एक बड़ा भाई है प्रमोद उप्पालापाटि ( Prabhas brother ) और एक बड़ी बहेन प्रगती उप्पालापाटि ( Prabhas sister ) । प्रभास अपने भाई बहन मै सबसे छोटे है तो इसीलिए वो सबके लाडले है । प्रभास के अंकल कृष्णम राजू उप्पालापाटि वो भी एक तेलगु फेमस एक्टर है । प्रभास की फॅमिली फिल्म इंडस्ट्री से जुडी हुई थी । उन्होंने अपनी पढाई DNR स्कूल से पूरी की और ग्रेजुएशन श्री चैतन्या कॉलेज, हैदराबाद से B.Tech की डिग्री ली ( Prabhas Education ) । प्रभास बचपन से ही खेल मैं और पढाई मै बेस्ट रहे है । उनकी हाइट और बॉडी अच्छी है और उसके साथ स्मार्ट भी है । उनके पिता के और अंकल के कहने पर उन्होंने एक्टिंग करनी शुरू की । प्रभास की मेहनत और लगन की वजह से आज वो बहुत फेमस है ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

Prabhas film Career and Film list :

प्रभास ने अपने करियर की शुरवात 2002 मै “ईश्वर” ( Prabhas first movie Ishwar ) नाम के मूवी से की थी और वो फ्लॉप रहा । कहते है सिख कर मेहनत करनेवाला एक दिन कामयाब जरुर होता है और उस मूवी की फ्लॉप होने के वजह से प्रभास ने सिखा, समजा और फिर मेहनत करने लगा । फिर 2003 मै “राघवेन्द्र” मूवी आई लेकीन ये भी अच्छी नहीं चली । फिर भी उन्होंने अपना प्रयास नहीं छोड़ा और भी मेहनत करने लगे । उसके बाद 2004 मै उनकी मूवी आई “वर्षम” वो सुपरहिट रही और इस फिल्म के वजह से प्रभास को तेलगु फिल्म मै एंट्री मिली । फिर 2005 मै एस एस राजमौली की “छत्रपति” मूवी मै रेफूजी का किरदार निभाया और वो मूवी हिट रही । उसके बाद उन्होंने जोगी, मुन्ना, बिल्ला और निरंजन ये सब एक्शन और ड्रामा मूवी कीये । उसके बाद 2010 मै “डार्लिंग” और 2011 मै “मिस्टर परफेक्ट” जैसी रोमाँटिक कॉमेडी मूवीज की और 2013 मै फॅमिली एंटरटेनमेंट मूवी “मिर्ची की जो सुपरहिट हुई । प्रभास ने बहुत सारे अवार्ड भी जीते ।

प्रभास के लिए ये लाइन एकदम सूट होती है “जित और हार सिर्फ आपकी सोच पर निर्भर करती है । मान लो तो हार होगी और अगर ठान लो तो जीत ही होगी ” ।

उसके बाद एक दिन एस एस राजमौली ( Rajamouli ) सर प्रभास के पास आये और कहाँ की मै ज्यादा बजेट वाला मूवी करने वाला हूँ तो उसमे ज्यादा टाइम और ज्यादा मेहनत लगेगी तो तुम उसे करोगे , तो प्रभास उस मूवी को करने के लिये तैयार हो गये । उस मूवी का नाम था “बाहुबली THE BEGINING” और ये मूवी टोलीवूड के साथ बॉलीवुड मै भी रिलीज करनेवाले थे और इस मूवी का बजेट था 250 करोड ( Bahubali budget 250 cr ) का । इस मूवी का किरदार था बाहुबली का और इस किरदार के लिए मेहनत बहुत जरुरी थी । प्रभास ने उस मूवी के लिये 5 साल तक कोई भी मूवी साईन नहीं की । प्रभास ने बाहुबली का किरदार बनाने के लिये बहुत सारी मेहनत की अपनी बॉडी बनाने के लिये । 2015 मै बाहुबली मूवी रिलीज हुई और उनका नाम टोलीवूड से बॉलीवुड तक पहचानने लगे क्योंकि बाहुबली का रोल सभी को पसंद आया और ये ससपेंड पार्ट रहा । उसके बाद सेकंड पार्ट का सब इंतजार करने लगे और दो साल के बाद 2017 मै रिलीज हुई बाहुबली 2 । बाहुबली के सेकंड पार्ट रिलीज होने के बाद सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये । इस फिल्म ने 10 दिन मै ही 1000 करोड़ की कमाई की ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories