10. December 2018

Neha Kakkar Biography, Age, Height, Photos, Wiki, Songs, Husband, Affairs

spotyourstoryMarch 14, 2018
नेहा ने एक रिअलिटी शो मै बताया की उनके पिताजी एक कॉलेज के आगे समोसे बेचते थे और उसी कॉलेज मै उनकी बड़ी बेहन पढ़ती थी तो सोनू के फ्रेंड्स उसे चिढाते थे ।

Neha Kakkar Biography, age, Height, Photos, Wiki, songs । नेहा कक्कर की जीवनी

 

दोस्तों आज हम ऐसे शख्स के बारे मैं बात करने वाले है, जिनके गाना गाने के और उनके expression के हम सभी दीवाने है, उनका नाम है पार्श्वगायिका नेहा कक्कर नेहा कक्कर इंडियन शकीरा और सेल्फी क्वीन के नाम से जानी जाती है। नेहा ने अपना सिंगिंग करियर ( Neha Kakkar Biography ) माता के जगराते मै गाना गाकर शुरू किया ।

Neha Kakkar wiki, Family, childhood, education:

नेहा कक्कर ( Neha Kakkar date of birth ) का जन्म 6 जून 1988 को उत्तराखंड के ऋषिकेश मै हुआ, नेहा की आयु अभी 29 वर्ष ( Neha Kakkar age 29 years) है। लेकिन कुछ दिनों बाद नेहा की फॅमिली दिल्ली  शिफ्ट हुई। नेहा एक मिडल क्लास फॅमिली से है। नेहा के पिता का नाम जय नारायण कक्कर है, वो एक प्राइवेट कंपनी मै काम करते थे और माँ नीति कक्कर हाउसवाइफ है । नेहा को एक बड़ी बेहन है सोनू कक्कर ( Neha kakkar sister ) वो भी सिंगर है और छोटा भाई टोनी कक्कर ( Neha kakkar brother tony kakkar ) वो भी सिंगर और म्यूजिक कंपोजर है । नेहा ने अपनी पढाई दिल्ली के न्यू हौली पब्लिक स्कूल शुरू की । नेहा को बचपन से गाना गाने का शौक था ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

नेहा का कहना की, मै 4 साल की उम्र मै जब बोलने लगी तभी से मैंने गाना गाना शुरू किया और नेहा का inspiration उनकी बड़ी बेहन सोनू कक्कर है क्योंकि बचपन से ही मैंने सोनू दीदी को गाना गाते देखा है । नेहा और सोनू पहले माता के जगराते मै गाना गाते थे। नेहा ने अपनी पढाई 11th मै ही रोक दी थी क्योंकि उस समय Sony TV पर एक रिअलिटी शो था Indian Idol, उसमे नेहा को participate करना था। नेहा ने उसका ऑडिशन भी दिया और वो सिलेक्ट भी हो गई ।

यहा से ही नेहा का जीवन बदल गया और तभी नेहा को स्टडी और Passion मै से किसी एक को चुनना था और नेहा ने Passion को चुना । नेहा ने इस शो मै बहुत मेहनत की और बहोत लोगों का दिल भी जीता लेकिन नेहा फाइनलिस्ट नहीं बन सकी । लेकिन नेहा ने हार नहीं मानी और उन्होंने अपना एक अल्बम निकाला ‘नेहा द रॉकस्टार । उनका ये अल्बम बहुत फेमस हुआ जिससे नेहा का confidence बढ़ा, उसके बाद नेहा ने जबरदस्त गाने किये ।

 

neha-kakkar-old-photo

 

नेहा ने YouTube पर अपने फोलोवेर्स को काफी बढ़ाया और YouTube पर songs अपलोड करना शुरू कर दिया और YouTube ने नेहा को रातोंरात सेलेब्रिटी बना दिया । “मिले हो तुम हम हमको” ( Neha kakkar songs ) ये गाना YouTube पर बहुत ही सुपरहिट हुआ आज इस songs को 372 मिलियन views मिले है और ये views हर दिन बढ़ रहे है । नेहा ने 2011 मै कॉकटेल मूवी मै “सेकंड हैण्ड जवानी” ज्योकी उस समय सुपरहिट गानों मै से एक था, ऐसे बहुत सारे सुपरहिट गाने दिये है । नेहा के YouTube के गानों ने नेहा को फेमस कर दिया जैसे की “मिले हो तुम हम हमको”, “शाहरुख एंथम” । वैसे नेहा ने बहुत सारे मूवी के songs भी गाये है “लंडन ठुमकता”, “Manali Trance”, “Sunny Sunny”, “धतिंग नाच” ( Neha kakkar songs list ) ऐसे बहुत सारे गाने गाये । आज सभी फेमस म्यूजिक डायरेक्टर नेहा के साथ काम करना चाहते है ।

neha-kakkar-sister-and-brother

नेहा Z-TV पर Reality show ” सारेगमप लिटिल चैम्प “ मै जज भी है । नेहा का एक प्रतियोगिता से एक जज तक का सफ़र काफी संघर्ष भरा रहा । नेहा ने एक रिअलिटी शो मै बताया की उनके पिताजी एक कॉलेज के आगे समोसे बेचते थे और उसी कॉलेज मै उनकी बड़ी बेहन पढ़ती थी तो सोनू के फ्रेंड्स उसे चिढाते थे । नेहा की हाइट ( Neha kakkar height 1.48 m ) छोटी है लेकिन वो जब गाती है तो लोग उनकी तारीफ करते नहीं थकते ।

नेहा को आज जो सफलता मिली है, वो उन्होंने अपने जीवन मै समय पर निर्णय लिया और कभी हार नहीं मानी और अपने पैशन के लिए मोटिवेटेड रखा ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.

 


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories