17. November 2018

Jaya kishori ji wiki, Bhajan, age, Husband, Biography in Hindi । जया किशोरी जी की जीवनी

spotyourstoryAugust 27, 2018
जया जी ने ९ साल की उम्र में संस्कृत में लिंगाष्ठ्कम, शिव तांडव स्त्रोतम, रामाष्ठ्कम आदि कई स्त्रोतों को गाना शुरू किया और आज भी उनकी मधुर वाणी सुनने को मिल रही है ।

Jaya kishori ji Biography in Hindi । जया किशोरीजी की जीवनी

 

जया किशोरीजी बहुत ही काम उम्र मै अध्यात्म के मार्ग पर चल पढ़ी और देखते है देखते उनके लाखो चाहनेवाले दुनिया भर मै हो चुके है और ये कोई
साधारण बात नहीं है । इससे आप समज सकते है की भगवान अगर चाहे तो की भी सामन्य व्यक्ति द्वारा अपना जनकल्याण का काम करवा के ले सकता है
फिर वो इंसान कितना भी छोटा-बड़ा हो, सामान्य हो या किसी भी जाती धर्म से हो ।

Jaya kishori ji wiki, Family, Bio :

पूज्य जया किशोरीजी का जन्म 13 जुलाई 1996 ( Jaya kishori ji date of birth ) को राजस्थान के सुजानगढ़ गाँव में हुआ है वे एक गौड़ ब्रह्माण्ड परिवार में जन्मी है । जयाजी की पिता का नाम पूज्य राधे श्याम जी हरितपाल ( शिव शंकर शर्मा )  और माता का नाम पूज्य गीता देवी हरितपाल है । जया जी कथा-कथन और भजन के साथ-साथ अपनी पढाई भी कर रही है । जयाजी ने कोलकाता के स्कूल महादेवी बिडला वर्ल्ड एकेडमी से स्कूली पढाई पूरी की है । जया किशोरी अपने घर में भाई बहनों में सबसे बड़ी हैं उनकी एक छोटी बहन है । जया किशोरी के घर में शुरू से ही भक्ति का माहौल रहा है, इसलिए 6 साल की उम्र से उनका भगवान कृष्ण के प्रति भक्तिपूर्ण लगाव रहा है ।

जया जी ने ९ साल की उम्र में संस्कृत में लिंगाष्ठ्कम, शिव तांडव स्त्रोतम, रामाष्ठ्कम आदि कई स्त्रोतों को गाना शुरू किया और आज भी उनकी मधुर वाणी सुनने को मिल रही है । जयाजी ने १० साल की उम्र मै ही सुन्दरकाण्ड गाकर लाखों भक्तों के मन में दिलों में जगह बना ली । जया किशोरी जी के माता पिता को उन पर बहुतही गौरवानित महसूस करते क्युकी उनकी बेटी इतने छोटीसी उम्र मै इतना बड़ा काम कर रही है । जया किशोरी का दिल बहुत ही साफ़ है और वे छोटे छोटे बच्चो से बहुत प्यार करती हैं ।

जया जी की कथा के दौरान जो भी धन इकट्ठा होता है उसे नारायण सेवा ट्रस्ट में दे दिया जाता है, जो की नारायण सेवा के अस्पताल में अपंग व्यक्तियों बच्चो आदि के काम आता है । नारायण सेवा गरीब बच्चों के लिए स्कूल और खाने पिने का ध्यान रखता है, नारायण सेवा में गरीब महिलाओं की शादियाँ होती है । नारायण सेवा की कई गौशालाएं भी चलाई जाती है । जया बचपन में क्लासिकल नृत्य श्रीकृष्ण जी के लिए किया करती थीं । उनके परिवार की परवरिश के कारण उनका रुझान भगान श्रीकृष्ण की तरफ हुआ और श्री कृष्णजी की कृपा से आज जया किशोरी को पूरी दुनिया में कथावाचक के नाम से जाना जाता है ।

Jaya kishori ji Age : 22 year running in 2018

Jaya kishori ji Husband: Not Married

Jaya kishori ji Father Name : पूज्य राधे श्याम जी हरितपाल ( शिव शंकर शर्मा ) 

Jaya kishori ji Mother Name :  पूज्य गीता देवी हरितपाल

 

जयाजी के कुछ प्रशिद्ध भजन : Jaya kishori ji  Bhajan Polpular List :

  • मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है
  • इतनी खात्री करवावे ईगो काई लगे
  • माँ बाप को मत भूलना
  • लिंगाष्टकम मृत्युंजय जाप
  • राधिका गौरि से
  • अच्युतम केस्वाम कृष्ण दामोदरम
  • सबसे ऊँची प्रेम सगाई
  • आज हरी आये विदुर घर
  • गाड़ी में बिठा ले रे बाबा
  • जगत के रंग क्या देखू
  • कृष्ण गोविन्द गोविन्द गोपाल नंदलाल

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories