25. March 2019

Janhvi Kapoor Wiki, Age, Boyfriend, Caste, Biography in Hindi & More

spotyourstoryJune 14, 2018
इस साल जान्हवी बॉलीवुड मै करण जोहर की फिल्म "धड़क" मै डेब्यू कर रही है । Ishaan Khatter उसके co-star हैं । यह फिल्म मराठी सुपरहिट फिल्म "सैराट" पर आधारित है ।

Janhvi Kapoor Biography in Hindi । जान्हवी कपूर की जीवनी

 

दोस्तों आज हम बात करनेवाले है फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी और फिल्म प्रोडूसर बोनी कपूर की बड़ी बेटी जान्हवी कपूर के बारे मै । जान्हवी कपूर अपने माँ की तरह बहुत सुंदर और टैलेंटेड है । वैसे जान्हवी श्रीदेवी के साथ बहोत सारे इवेंट मै नज़र आ चुकी है लेकिन इस साल जान्हवी का एक मूवी ( Janhvi Kapoor first film Dhadak ) आ रहा है जिसमे हमे जान्हवी कि एक्टिंग देखने मिलेगी । तो चलिये उनकी जीवनी हम जानते है ।

Janhvi Kapoor Childhood and Family :

जान्हवी कपूर का जन्म 7 मार्च 1997 ( Janhvi Kapoor Birthdate 7th march 1997 and Age 21 years as in 2018 ) को मुंबई मै हुआ । जान्हवी कपूर की माँ का नाम श्रीदेवी और पिता बोनी कपूर । जान्हवी को एक छोटी बहन है ख़ुशी कपूर और सौतेले भाई बहन अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर है । जान्हवी ने अपनी स्कूल की पढाई धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई मै की । जान्हवी ने Lee Strasberg Theatre and Film Institute,California से एक्टिंग का कोर्स किया है ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

जान्हवी के पापा बोनी कपूर की पहली एक शादी मौना शौरी से हुई थी । उनके दो बच्चे है, बेटा अर्जुन कपूर जो एक्टर है और बेटी अंशुला कपूर । 2012 मै उनकी पहली पत्नी मोना शौरी की मौत हो गई । बोनी कपूर जीने 1996 मै श्रीदेवी से दूसरी शादी की और श्रीदेवी से उनको दो बेटियां हुई, जान्हवी कपूर और ख़ुशी कपूर । ख़ुशी तो अभी छोटी है लेकिन जान्हवी फिल्मजगत मै एंट्री करनेवाली है । जान्हवी एक प्रतिष्टित परिवार से है । जान्हवी के पिता बोनी कपूर फिल्म प्रोडूसर है और माँ श्रीदेवी एक फेमस एक्ट्रेस थी । श्रीदेवीजी ने बॉलीवुड के साथ साथ साउथ मूवी मै भी काम किया था । अर्जुन कपूर और संजय कपूर जान्हवी के चाचा है ।

Janhvi Kapoor  Family Photo : 

Jhanvi-Kapoor-Family

 

जान्हवी हमेशा से ही बॉलीवुड मै अपना करियर बनाना चाहती थी । वो अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों से ही डांसिंग और मॉडलिंग प्रतियोगिता मै भाग लेती थी । जान्हवी को भी अपने माँ की तरह साउथ मूवी मै काम करने का ऑफर मिला था, जिसमे उन्हें महेश बाबू के साथ काम करने का मौका मिल रहा था लेकिन जान्हवी ने मना कर दिया । और इस साल जान्हवी बॉलीवुड मै करण जोहर की फिल्म “धड़क” मै डेब्यू कर रही है । Ishaan Khatter उसके co-star हैं । यह फिल्म मराठी सुपरहिट फिल्म “सैराट” पर आधारित है । यह फिल्म इसी महीने जुलाई 2018 में रिलीज होने वाली है । जान्हवी अक्सर कई events में देखी जाती है । परिवार के साथ उनकी तस्वीरें पहले से ही उसे एक star बना चुकी है, फिर भी लोग उसे बड़ी स्क्रीन पर देखने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Janhvi Kapoor First Movie ” Dhadak ”  Poster : 

 

Dhadak-movie-photo

लेकिन जब जान्हवी के फिल्म की शूटिंग चल रही थी तभी बहोत बड़ा धक्का जान्हवी को मिला । जान्हवी की इन्स्पिरेशन, सपोर्टर, Guider यानिकी उसकी माँ ये दुनिया छोड़कर चली गई । श्रीदेवी की मौत 24 February 2018 ( Shridevi death ) को हार्ट अटैक से दुबई मै हुई । जब ये न्यूज़ मिली तो कपूर फॅमिली के साथ सारा देश दुखी और शौक मै था । श्रीदेवी जैसा कोई हो भी नहीं सकता लेकिन जान्हवी अपने माँ के तरह सुंदर और टैलेंटेड है । जान्हवी को टेनिस खेलना, घुमना, डांस करना पसंद है ।

जान्हवी के पर्सनल लाइफ की बात करे तो जान्हवी का नाम शिखर पहारिया के साथ चर्चे मै है । शिखर पहारिया मुंबई के एक बड़े बिसनेसमन संजय पहारिया के बेटे है । २०१६ ( Janhvi Kapoor Controversy ) मै जान्हवी की एक किस करती हुई तस्बीर उनके बॉयफ्रेंड के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी जो लेट नाईट पार्टी मै खिची गयी थी ।

Janhvi Kapoor Boyfriend Shikhar Pahariya :

 

Jhanvi-Kapoor-with-her-boyfriend

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

Dhadak – Title Track | Dhadak | Ishaan & Janhvi | Ajay Gogavale & Shreya Ghoshal | Ajay-Atul :

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.

4 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories