19. January 2019

ईशा अंबानी की जीवनी । Isha Ambani Biography in Hindi

spotyourstoryDecember 12, 2018
2015 में, ईशा अंबानी ने एशिया की बारह शक्तिशाली आगामी कारोबारी महिलाओं के बीच एक पद हासिल किया। ईशा फोर्बे की ‘यंगस्ट बिलियनेयर हेरीस’ सूची की दूसरी स्थिति में थीं।

ईशा अंबानी की जीवनी । Isha Ambani story

 

ईशा अंबानी ( Isha Ambani ) भारत के प्रख्यात बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) और नीता अंबानी  ( Neeta Ambani ) की लड़की है। ईशा अंबानी अपने पिता के कंपनी मै जिओ और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर की मेम्बर है।

ईशा अंबानी का जन्म भारत के प्रतिष्टित अंबानी परिवार मै 23 अक्टूबर 1991 ( Isha Ambani Birthdate ) को हुआ। ईशा ने अपने स्कूल की पढाई ‘धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल’ से ली। स्कूल पूरा होने के बाद वह U.S चली गई और वहा पे ‘Yale University’, New Haven , Connecticut and Stanford Graduate School of Business , California से आगे की पढाई की ( Isha Ambani Education )। ईशा एक प्रशिक्षित पियानोवादक है।

इंडिया आने के बाद ईशा ने अपना फॅमिली बिजनेस जॉइन किया। ईशा ने खुद को एक मजबूत व्यापारिक व्यक्ति के रूप मै साबित कर दिया है। ईशा को दो भाई है, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी । आकाश अंबानी और ईशा अंबानी दोनों जुड़वाँ भाई बहन है।

मई 2018, मै ईशा की सगाई बिजनेसमैन अजय पिरामल के बेटे आनंद पिरामल ( Isha Ambani Husband ) से हुई और दिसम्बर मै वो शादी करनेवाले है।

ईशा अंबानी ने येल यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान और साउथ एशियन स्टडीज मै ग्रेजुएशन किया। अपनी पढाई पूरी होने के बाद न्यूयार्क के मैककिंसे एंड कंपनी मै बिज़नेस एनालिस्ट के तौर पर काम किया । कुछ महीने वहाँ काम करने पर ईशा ने अपने पापा के कंपनी मै जॉइन किया । उन्होंने रिलायंस रिटेल की एक सहायक कंपनी लॉन्च की और इसे एजीआईओ नाम दिया, जो ऑनलाइन फैशन रिटेल है और ईशा वहा मैनेजिंग डायरेक्टर की तौर पर काम करती है।

2015 में, ईशा अंबानी ने एशिया की बारह शक्तिशाली आगामी कारोबारी महिलाओं के बीच एक पद हासिल किया। ईशा फोर्बे की ‘यंगस्ट बिलियनेयर हेरीस’ सूची की दूसरी स्थिति में थीं।

Isha Ambani Age : 27 years

Isha Ambani marriage/ Weddings photos  :

isha ambani wedding pics , isha ambani marriage pics

isha ambani wedding photos

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.

One comment

  • HindiApna

    January 7, 2019 at 3:57 am

    Bahut hi achhi jankari aapne isha ambani ke bare me share kiya hain Thanks.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories