19. January 2019

गुरु रंधवा की जीवनी । Guru Randhawa wiki, age, songs, Biography in Hindi

spotyourstoryMarch 15, 2018
गुरु रंधवा का अब तक का सबसे लोकप्रिय गाना High rated gabru है जिसपर अब तक कुल 320 Million views आ चुके ।

गुरु रंधवा की जीवनी । Guru Randhawa wiki, Age, songs, Biography in Hindi

 

केवल 5 साल के अन्दर ही पुरे भारत अपने आवाज से singing मै एक अलग छाप छोड़ने वाले गुरु रंधवा ( Guru Randhawa wiki Biography )  के आज लाखो करोडो fans बन चुके है । सब लोग उन्हें गुरु रंधवा के नाम से जानते है पर उनका नाम रियल नाम Gursharanjot Singh Randhawa है । आज गुरु रंधवा भारत के सबसे पपॉपुलर सिंगर मै से एक है । वो इतने मशहूर है की उनकी द्वारा गाये सब गाने लोगो ने बहुत पसंत किये ।

तो ये कहानी है गुरु रंधावा के बारे में, हम जानेंगे किस तरह गुरदासपुर के गाँव का एक आम लड़का ऊंचाइयों के सारे आयामो को पार करके इस मुकाम पर पहुँच चूका है।

Guru randhawa Family, Birthdate, Family, Education:

गुरु रंधवा का जन्म 30 अगस्त 1991 ( Guru randhawa age 26 years ) मै गुरुदासपुर के नूरपुर गाव मै हुआ था । गुरु को बचपन से ही गाने का सुनने का और गाने का एक अलग सा भुत सवार था और कभी भी उनको कोई देखता तो वो गानेही गाते दिखाई पड़ते थे । उन्होंने अपनी शुरुवात की स्कूल की पढाई गुरदासपुर के ही एक स्कूल से की थी । जब वो स्कूल मै तीसरी क्लास मै थे तब एक गाने की प्रतियोगिता मै उन्होंने 5 गाने गाये । उनके उस प्रतियोगिता में अच्छे परफॉरमेंस के लिए उनको तीसरा स्थान प्राप्त हुआ था ।

जब गुरु सातवी क्लास मै थे तबसे उनहों ने लिखना शुरू कर दिया था । वो पढाई मै भी काफी अच्छे थे इसलिए उन्होंने 12th तक की पढाई पूरी करने के बाद दिल्ली आये और वहा से अपनी ग्रेजुएशन की । पर गुरु का सपना तो एक सिंगर बनने का था, उनको जॉब करने में इतना इंटरेस्ट नहीं था ।

guru-randhawa-family

ImageSource : punjabicelebs.com

उनको सिंगर बनाना था और भीड़ से हटकर अपनी एक अलग पहचान म्यूजिक इंडस्ट्री मै बनानी थी इसलिए कड़ी मेहनत करनी शुरू कर दी । म्यूजिक इंडस्ट्री का मार्केटिंग और बिसनेस समजने के लिए दिल्ली के IIBM कॉलेज से MBA ( Guru randhawa education ) किया ।

गुरु ने सातवी क्लास से ही लिखना शुरू किया था और कॉलेज की पढाई ख़तम होने तक बहुत सारे गाने लिख डाले थे । अब उनको ये गाने लोगो तक पहुचने थे जिसके लिए उनको एक बड़े म्यूजिक ब्रांड की जरुरत थी, पर कोई भी बड़ी म्यूजिक कंपनी एक नए लड़के के गानों को अपना लेबल लगाकर रिलीज़ करने का रिस्क नहीं लेना चाहता था । अपने पहले गाने को रिलीज़ कराने के लिए गुरु रंधावा को बहुत भाग दौड़ करनी पड़ी और फिर अंत में उनकी मेहनत तब सफल हुयी जब स्पीड रिकार्ड्स के साथ उनका पहला गाना “chadd gayi” आया । उनका पहला गाना वेसे तो काफी अच्छा था और लोगों को पसंद भी आया । पर यह गाना उनको वह सफलता दिलाने में असमर्थ रहा जिसके वो हक़दार थे ।

Guru randhawa songs list । गुरु रंधवा की गानो की लिस्ट :

गुरु रंधवा की जीवन मै टर्निंग पॉइंट तब आया जब उन्होंने एक फेमस रैपर बोहेमिया के साथ उनका “पटोला” गाना आया और इस गाने के बाद से वो रातों रातों एक सुपरस्टार बन गए । इस गाने के बाद से ही लोग गुरु रंधावा को पहचानने लगे थे । यह गाना T-series जैसे बड़े म्यूजिक लेवल के साथ आया था । इस गाने पर अब तक 89 मिलियन views आ चुके है । इसके बाद उन्होंने कई और गाने बनाये जैसे की “tu meri rani”,”yaar mod do”,”AK 47″, “Suit”, “high rated gabru” और “lahore”

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

इन गानों की वजह से पंजाब के एक छोटे से गाँव से आये हुए गुरु रंधावा न केवल भारत के बल्कि दुनियाभर के लोगों में अपनी अलग जगह बनाने में कामयाब रहे । और उनको इस मुकाम पर पहुँचने में लगने वाला समय भी बहुत कम है । आज वो पंजाब के सबसे पॉपुलर सिंगर्स में से एक बन चुके है । उनके गाने बॉलीवुड में भी काफी डिमांड में है ।

उनका अब तक का सबसे लोकप्रिय गाना High rated gabru है जिसपर अब तक कुल 320 Million views आ चुके । इसके अलावा उनके ही द्वारा गाये हुए lahore गाने पर भी 230 Million view आ चुके है । यह गाने पंजाबी में होने के बाद भी दुनियाभर में लोगों द्वारा सुने गए और पसंद किये गए।

एक बार गाना शुरू करने के बाद गुरु ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनका जूनून था सिंगिंग और उन्होंने अपने जूनून को ही अपना कैरियर बनाने का फैसला किया और इस मुकाम तक पहुच गये ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

Personal information
Celebrity Name Gursharanjot Singh Randhawa
Born 30 August 1991 (age 26)[1]
Gurdaspur, Punjab, India
Origin Gurdaspur,india
Occupation(s) Singer
Instruments Keyboards Piano Harmonium
Years active 2013–present
Official Website www.gururandhawa.com
Labels T-Series
Associated acts Bohemia (rapper)

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories