10. December 2018

Bhuvan Bam ( BB ki vines ) Wiki, Age, House, Income, Biography Hindi । भुवन बाम की जीवनी

spotyourstoryMarch 17, 2018
भुवन ने एक इंटरव्यू मै कहाँ "किसी के लिए फ्री मै काम मत करो भले ही वो आपका पैशन हो "

Bhuvan Bam ( BB ki vines ) Wiki, Age, House, Income, Biography Hindi । भुवन बाम की जीवनी

 

ImageSource : hindustantimes.com

दोस्तों, अगर आप Youtube पर videos देखने के शौक़ीन है तो आप भुवन बाम  Bhuvan Bam Biography ) को जानते ही होगे । ऐसे कुछ लोग होंगे जो भुवन को नहीं जानते, लेकिन Youtube पर एक channel है BB ki vines उसके ओनर है भुवन बम । तो दोस्तों आज हम भुवन बम की सक्सेस स्टोरी को जानेंगे ।

Bhuvan bam wiki। Bio । Family :

भुवन का जन्म 31 जनवरी 1984 ( Bhuvan bam age – 23 years ) को दिल्ली के एक मिडलक्लास फॅमिली मै हुआ था । भुवन का शुरू से पढाई मै मन नहीं लगता था लेकिन भुवन अपने दोस्तों मै entertain करने मै जाने जाते थे । वैसे भुवन पहले से ही singer बनना चाहते थे । लेकिन इंडिया मै कोई भी पेरेंट्स चाहते है की लड़का कम से कम कोई ग्रेजुएशन कर ले उसके बाद ही वो अपने पैशन के बारे मै सोचे । क्यूंकि उन्हें लगता है की ग्रेजुएशन के बाद करियर Secure हो जायेगा । इसी मानसिकता के साथ भुवन के परिवार वाले चाहते थे की भुवन पहले पढाई करले और फिर वो अपने पैशन की तरफ ध्यान दे ।

भुवन ने भी उनका मन रखने के लिए 10th के बाद Commerce मै एडमिशन लिया । फिर भुवन ने first year से ही अपने पैशन को फ़ॉलो करते हुये दिल्ली के एक रेस्टोरेंट मै म्यूजिशियन की तौर पर काम करने लगे । उन्होंने म्यूजिक instrument को प्ले करना youtube पर ही सिखा था ।

भुवन ने एक बार गाना गाकर अपने फेसबुक पेज पर अपलोड कर दिया था और वो video थोडीसी viral हो गयी थी । उनकी इस video को FOX STAR वालों ने देखा और भुवन को अपने कंपनी मै गाने का एक मौका दिया । भुवन FOX STAR का ऑफर देख कर ख़ुशी से पागल हो गये थे । उसके बाद भुवन ने लगातार मेहनत की और 7 गाने गाये लेकिन unfortunately FOX STAR वालों को उनका गाना पसंत नहीं आया और फिर उन्होंने भुवन को रिजेक्ट कर दिया ।

उसके बाद भुवन बहोत दुखी हुये उन्होंने इसी बात को याद करते हुये एक इंटरव्यू मै कहाँ “किसी के लिए फ्री मै काम मत करो भले ही वो आपका पैशन हो “ । एक बार भुवन ने अपने फ़ोन के front camera से एक funny video बनाई और youtube पर BB ki vines चैनल बनाकर उस video को डाल दिया । उस video पर कुछ खास response मिले नहीं लेकिन वो रुके नहीं लगातार उसी तरह के 4 funny video बनाकर अपलोड किये ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

उनके फ्रेंड्स उन्हें कहते ये सब से कुछ नहीं होने वाला फालतू का काम है । कोई भी इसे पसंद नहीं करने वाला । लेकिन उनकी बातों ignore करके भुवन अपने पैशन को फ़ॉलो करते रहे । लगातार 4 video को अपलोड करने के बाद किसी एक video को 15 likes मिले । जिससे भुवन मै थोडा और confidence आया की चलो कोई तो उनके video को पसंद कर रहा है और वो video अपलोड करते रहे ।

Bhuvan bam viral  Video :

एक दिन भुवन की एक video पाकिस्तान के किसी यूनिवर्सिटी मै viral हो गई जिससे उनकी पहचान बननी शुरू हो गई और लोग भी उनके चैनल को subscribe करने लगे । बस तभी से भुवन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कामयाबी के झंडे गाड़ते रहे । आप इसी बात से उनकी लोकप्रियता का अनुमान लगा सकते है की BB ki vines चैनल को बनाये हुये अभी 4 साल हुये होंगे और अब उनके BB ki vines subscriber 9.3 million है  और उनकी इनकम youtube से 40 लाख  ( Bhuvan bam income approx 40 lakhs ) से भी ज्यादा है । उनकी हर एक video upload करते ही हिट हो जाती है ।

भुवन बम की ये सफलता हमें एक पाठ भी सिखाती है की कभी भी अपने पैशन को ना छोड़े, अपने पैशन को करियर बनाये । दोस्तों इस दुनिया मै जितने भी सफल लोग है । उन्होंने अपने पैशन को अपना करियर बनाया जैसे की सचिन तेंदुलकर हो या अमिताभ बच्चन या बिल गेट्स हो , इसीलिए उन्होंने अपने अपने क्षेत्रों मै सफलता के झेंडे गाड रहे है । दोस्तों एक बात याद रखिये सफलता उन्हें ही मिलती है, जिसमें अपने सपने को पूरा करने के लिये जोश और जूनून होता है ।

Bhuvan bam religion : Hinduism

Bhuvan bam net worth : 600,000 Dollars(Rs 3.86 Crores) 

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories