10. April 2020

भारती सिंघ की जीवनी । Bharti Singh Biography, Age, Height, Husband, Family & More

spotyourstoryJanuary 16, 2018
2011 मै उनके अदभुत टैलेंट के लिए उन्हें इंडियन टेलीविज़न अकैडमी अवार्ड से सन्मानित किया है । भारती ने जब कॉमेडी प्रतियोगिता मै सहभाग लिया तो उसने महसूस किया की लोग मेरे मौजूदगी का मजाक बना रहे है मेरे मोटापे पे हस रहे है तो मैंने खुद का ही मजाक बनाना शुरू किया ।

 

भारती सिंघ की जीवनी । Bharti Singh Biography, Age, Height, Husband, Family

 

दोस्तों, आज हम जिसके बारे मै बात करनेवाले है भारत सबसे बेहतरीन स्टैंड अप कॉमेडियन मै से एक, द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से शुरुवात करने वाली भारती सिंघ ( Bharti Singh Biography ) की । जिन्होंने खुद का मजाक बनाकर दूसरों को हसना सिखाया । जिहा दोस्तों स्टेज पर लल्ली के नाम से प्रसिद्ध इस मोटिसी लड़की के एक्टिंग के आज सभी लोग दीवाने है । लेकिन क्या आपको पता है इसी मोटापे की वजह से भारती को बचपन से ही शर्मिंदगी झेलने पड़ी । सिर्फ 2 साल की उम्र मै उन्होंने अपने पिता को खोया, उसके बाद घर की आर्थिक हालत हद से ज्यादा खराब हो गई । कॉमेडी मै करियर बनाने के लिए शहर आई तो रिश्तेदारों ने शक की नजरों से देखा लेकिन इन फालतू बातों को नज़रअंदाज करते हुये अपना काम करती रही, अपने लक्ष्य के तरफ बढती रही और आज वही रिश्तेदार अपने बच्चों का करियर बनाने के लिए उनसे सलाह लेते है और जो लोग उनको मोटी कहते थे वो आज उनके साथ फोटो लेने के लिए घंटो लाइन मै खड़े रहते है ।

bharti-singh-with-kapil-sharma

ImageSource : zeenews.india.com

भारती सिंघ ( Bharti Singh  age 33 years )  का जन्म 3 जुलाई 1986 को पंजाब के अमृतसर मै हुआ था । वह एक मिडल क्लास फॅमिली मै पैदा हुई थी लेकिन पैदा होने के दो साल बाद उनके पिता की मृत्यु हो गई । जिसके बाद घर की आर्थिक हालत खराब हो गई थी । भारती का कहना है की मैंने मेरे पापा को 2 साल की उम्र मै खोया तो उनसे जुडी कोई भी बात मेरे साथ नहीं है । माँ ने दुबारा शादी करने की बजाय स्ट्रगल का रास्ता चुना और हमारा ज्यादातर समय गरीबी मै बिता । हालात तो कुछ ऐसे थे की हमें आधा पेट खाकर सोना पड़ता था ।

भारती जन्म से ही ओवरवेटेड थी जब वो पैदा हुई तब उनका वजन 5 किलो था ज्योंकि असामान्य माना जाता है ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

बड़े होने के बाद जब उन्होंने स्कूल जॉइन किया तो उनके मोटापे की वजह से लोग उनका मजाक बनाते जिससे की भारती बहुत दुःख होता था और वो रात भर रोया करती थी । ऐसी तरह उसने अपना स्कूल पूरा किया । ग्रेजुएशन मै आकर पिस्टल शूटिंग के खेल मै पंजाब को रिप्रेजेंट किया जहाँ उन्होंने स्टेट और नेशनल लेवल पर कई किताब अपने नाम किये । खेल मै अच्छी होने की वजह से पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी मै उन्हें स्कालरशिप पर एडमिशन मिल गया और वहाँ उन्होंने हिस्ट्री से एम् ए किया । आगे चलके भारती ने पिस्टल शूटिंग मै करियर बनाना चाहती थी लेकिन उनकी फॅमिली ने इतना खर्च नहीं उठा सकते थे इसके वजह से उनका यह सपना चकनाचूर हो गया ।

Bharti singh Comedy Career : 

फिर भारती ने अपनी किस्मत कॉमेडी मै आजमाना चाही जहाँ उनके रिलेटिव उन्हें शक की नज़र से देखते थे । उनके बातों को अनसुना करते हुये भारती स्ट्रगल करती रही । पहली बार The Great Indian Laughter challenge सीजन-4 मै उन्हें मौका मिला और उस शो मै अपने कॉमेडी से सबको हसाया । जनता ने भी बहुत सपोर्ट किया और सीजन-4 की वो सेकंड रनरअप रही । फिर अगले साल कॉमेडी सर्कस 3 का तड़का मै भी उन्होंने काम किया फिर यहासे भारती ने पीछे मुड़कर नहीं देखा । 2010-2011 के कॉमेडी सर्कस के सीरीज मै भी उन्होंने काम किया और इसी तरह हर साल किसी ना किसी शो मै हम सबको हसाती है फिर उन्होंने द कपिल शर्मा शो मै भी काम किया । कॉमेडी के अलावा भारती ने कई सारे पंजाबी और बॉलीवुड मूवी मै भी काम किया है ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

Bharti singh Awards : 

2011 मै उनके अदभुत टैलेंट के लिए उन्हें इंडियन टेलीविज़न अकैडमी अवार्ड से सन्मानित किया है । भारती ने जब कॉमेडी प्रतियोगिता मै सहभाग लिया तो उसने महसूस किया की लोग मेरे मौजूदगी का मजाक बना रहे है मेरे मोटापे पे हस रहे है तो मैंने खुद का ही मजाक बनाना शुरू किया । अभी इसी साल 3 दिसम्बर 2017 को भारती ने अपने गुजराती फ्रेंड हर्ष लिम्बाचिया से गोवा मै डेस्टिनेशन शादी की ।

Bharti singh Wedding Photo : 

 

bharti-singh-husband

ImageSource : zeenews.india.com

 

भारती सिंघ ( Bharti Singh ) एक एपिसोड के लगभग 25 से 30 लाख रुपये लेती हैं और 15 लाख रुपए लाइव इवेंट के लेती हैं । उनकी सालाना इनकम लगभग 8 करोड़ ( Bharti singh net worth)  है ।

 Bharti singh car collection : 

उनके पास Mercedes-Benz GL 350 CDI कार है जिसकी कीमत 1.78 करोड़ है, एक Audi Q5 है जिसकी कीमत 52 लाख है और एक Swift Dzire है जिसकी कीमत 9 लाख है । पिस्टल शूटिंग और तीरंदाजी उनका शोंक है ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को








Categories