25. March 2019

Anukreethy Vas Age, wiki, Miss India 2018, Biography in Hindi & More

spotyourstoryJune 21, 2018
जब अनुकृति से सवाल किया की जीवन मै बेहतर टीचर है वो कौन है ??? success और failure??? - तब अनुकृति ने बताया की failure ही बेहतरीन टीचर है क्यूंकि लाइफ मै हमेशा सफलता मिली तो हम उससे ही खुश होंगे और हमारी growth स्टॉप होगी ।

 

Anukreethy Vas Miss India 2018, Biography in Hindi  । अनुकृति वास की जीवनी

 

दोस्तों आज हम जिनकी बात करनेवाले है उन्होंने कल ही 19 जुन 2018 को “फेमिना मिस इंडिया 2018” ( Femina Miss India 2018 ) का किताब जीता उनका नाम है तमिलनाडु की अनुकृति वास । अनुकृति ने 29 प्रतियोगियों को हरा कर इस खास किताब को जीता है । इस प्रतियोगिता मै मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने अनुकृति वास को ताज पहनाया । अनुकृति वास ने इसी साल फरवरी 2018 मै “फेमिना मिस तमिलनाडु 2018” ( Femina Miss Tamilnadu 2018 ) का किताब जीता है । मिस इंडिया प्रतियोगिता जितने के बाद ही वो मिस वर्ल्ड 2018 ( Miss world 2018 ) मै हिस्सा ले सकती है ।

Anukreethy Vas Age, Birthdate, Family, Education : 

अनुकृति वास का जन्म 28 सितम्बर 1998 ( Anukreethy Vas Age 20 years ) को चेन्नई मै हुआ । अनुकृति ने अपनी स्कूल की पढाई मोंटफोर्ट स्कूल, तिरुचिरापल्ली से पूरी की । उसने 11 th और 12 th RSK हायरसेकण्ड्री स्कूल से पूरी की । अभी वो फ्रेंच भाषा मै बीए कर रही है । अनुकृति के पापा बचपन मै ही गुजर गये । अनुकृति को माँ ने ही पढाया लिखाया है । अनुकृति को एक बड़ा भाई भी है । अनुकृति वास पेशे से खिलाडी और डांसर है । उन्हें संगीत और नृत्य पसंद है और राज्य स्तर पर खेल प्रतिस्पर्धाओं मै भी हिस्सा ले चुकी है । अनुकृति एक सफल सुपर मॉडल बनना चाहती है । मॉडलिंग और एक्टिंग मै दिलचस्पी रखने वाली अनुकृति अन्तर्राष्ट्रीय ब्यूटी प्रतियोगिता मै भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती है ।

अनुकृति अपनी खूबसूरती के साथ साथ बुद्धिमान भी है उसने न सिर्फ अपने स्माइल से करोडो लोगों का दिल जीता बल्कि अपनी Intelligence और शानदार जवाब से जज को भी Impress किया ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

जब अनुकृति से सवाल किया की जीवन मै बेहतर टीचर है वो कौन है ??? success और failure??? – तब अनुकृति ने बताया की failure ही बेहतरीन टीचर है क्यूंकि लाइफ मै हमेशा सफलता मिली तो हम उससे ही खुश होंगे और हमारी growth स्टॉप होगी । लेकिन हमें हार मिलेगी तो हम सफलता के लिए इंस्पायर्ड ( Inspire ) होंगे और उस सफलता के लिये हम try करते रहेंगे । अनुकृति ने कहाँ की मेरे लाइफ मै failure ही था जो मुझे आज यहा तक पहुँचाया है । मै छोटेसे गाव से होने की वजह से मुझे इस स्टेज तक आने के लिये बहुत स्ट्रगल करना पड़ा । अकेली मेरी माँ ने ही मुझे सपोर्ट किया है । मुझे ऐसा लगता है की, आजतक मिली failure और आलोचना से ही आज मै एक confident और independent महिला बनी हूँ । अनुभव ( Experience ) ही हमारे जीवन मै बेस्ट टीचर है । जब failure हमें हार्ट करता है तभी हम success तक पहुँच सकते है ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories