17. November 2018

Anand Piramal Wiki, Age, Girlfriend, Family, Biography in Hindi & More

spotyourstoryJune 20, 2018
इस साल आनंद को "Young Business Leader of the Year" से सन्मानित किया गया और 2017 मै "Hurun Real Estate Unicorn of the Year" से सन्मानित किया गया है ।

Anand Piramal Biography in Hindi । आनंद पिरामल की जीवनी

 

आज हम जिनकी बात करनेवाले है वो बिज़नेसमन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के होनेवाले दामाद आनंद पिरामलजी ( Anand Piramal wiki । biography ) की है । आनंद पिरामल भी एक बहुत बड़े बिज़नेस टाइकून है । आनंद पिरामल “पिरामल ग्रुप” के Executive Director है और वो अपने फॅमिली का Real Estate बिज़नेस संभालते है । आनंद पिरामल की गिनती धनी लोगों मै की जाती है, उनका net worth $5.6 billion है । तो चलिए आज हम उनकी जीवनी जानते है ।

Anand Piramal Education, Childhood, Family : 

आनंद पिरामल का जन्म 25 अक्टूबर 1985 ( Anand Piramal birthdate &  Age 33 years as in 2018 ) को हुआ । आनंद पिरामल जी की परवरिश राजस्थान के झुनझुन जिले के बगर शहर मै हुई । आनंद ने अपनी स्कूल की पढाई कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, मुंबई से पूरी की । आनंद ने अपना ग्रेजुएशन University of Pennsylvania in Philadelphia (USA) से Economics मै किया और मास्टर Master of Business Administration( MBA ) को Harvard Business School in Boston (USA) से किया ।

आनंद पिरामल के पिता एक मारवाड़ी व्यवसायी अजय पिरामल ( पीरामल ग्रुप और श्रीराम ग्रुप के अध्यक्ष ) है और आनंद पिरामल की माँ स्वाती पिरामल बिज़नेसवूमन और एक डॉक्टर है । आनंद को एक बड़ी बहन है नंदिनी पिरामल । उनके चाचा दिलीप पीरामल “वीआईपी इंडस्ट्रीज” के अध्यक्ष हैं।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

अपनी पढाई ख़त्म होने के बाद 2005 मै आनंद ने पापा के बिज़नेस मै पिरामल लाइफ साइंस लिमिटेड मै बतौर डायरेक्टर जॉइन किया । इसके पहले आनंद “Piramal eSwasthya” को देख रहे थे । उसके कुछ दिनों बाद आनंद “Piramal Group” के Executive Director हुये जो उनके फॅमिली का real estate business है । साल 2015 में उन्होंने “पीरामल ग्रुप” के विकास के लिए “Goldman Sachs” और “Warburg Pincus” से 434 मिलियन डॉलर जुटाए । जिसे भारत में रियल एस्टेट में सबसे बड़ा निजी निवेश बचत माना जाता है।

Anand Piramal Awards & Recognition : 

इस साल आनंद को “Young Business Leader of the Year” से सन्मानित किया गया और 2017 मै “Hurun Real Estate Unicorn of the Year” से सन्मानित किया गया है ।

 

Anand Piramal Holding ‘Hurun Real Estate Unicorn of the Year 2017’ Award

Anand-Piramal-Holding-Hurun-Real-Estate-Unicorn-of-the-Year-2017-Award

 

Anand Piramal Young Business Leader Of The Year 2018

Anand Piramal Young Business Leader Of The Year 2018

मई 2018 में, आनंद ने महाराष्ट्र के महाबलेश्वर के एक मंदिर में ईशा अंबानी को विवाह के लिए प्रस्ताव किया, जिसे उन्होंने तुरंत स्वीकार किया । आनंद का महाबलेश्वर मै खुद का विला है । मई मै उन दोनों की इंगेजमेंट भी हुई । कुछ सूत्रों के मुताबिक दिसम्बर 2018 मै ईशा अंबानी और आनंद पिरामल शादी करनेवाले है ।

साल 2004 मै, आनंद ने अपने कॉलेज के दिनों से ही एक NGO शुरू किया उसका नाम “दिया”, ये NGO राजस्थान के गरीब लोगों को मदत करता है । अपने करियर के शुरुवाती दिनों मै आनंद बहुत confuse थे की या तो consultancy करे या entrepreneurship???? लेकिन उनके फॅमिली फ्रेंड और प्रख्यात बिज़नेसमन मुकेश अंबानी ने अपनी सलाह देते हुये कहाँ की तुम बिज़नेस ही करना। तो तबसे आनंद अपना फॅमिली बिज़नेस संभाल रहे है ।

Anand Piramal Net worth : 450 crores USD

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

 

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.

 


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories