12. December 2019

Alia Bhatt Age, movies, wiki, husband, sister, mother, family, images & More

spotyourstoryJune 18, 2018
आलिया की फिल्म मै एक्टिंग देखने पर लगता ही नहीं की वो वही आलिया है जिनके सवालों के जवाब पर हम ही हस रहे थे । यानिकी उनकी फिल्म की एक्टिंग बहोत कमाल की होती है । आलिया कि हालहि मै रनबिर कपुर के साथ शादि कि चर्चा मिडिया मै बहुत चल रही है

Alia Bhatt Biography in Hindi । अलिया भट्ट की जीवनी 

 

दोस्तों आज हम जिनकी बात करनेवाले है वो मशहूर फिल्ममेकर नानाभाई भट्ट की पोती है और मशहूर फिल्ममेकर महेश भट्ट की बेटी है । हम जिनकी बात कर रहे है वो कभी विवादों से घिरी होती है , तो कभी उनके जनरल नॉलेज का मजाक उड़ाया जाता है , तो कभी किसी हीरो के साथ उनका नाम जोड़ा जाता है । लेकिन जैसे वो फिल्म का रोल निभाती है सबकी जुबापे ताला लग जाता है । उनकी एक्टिंग के और उनके कई सारे दीवाने है । जी हा उनका नाम है आलिया भट्ट ( Alia Bhatt ) । तो चलिए आज हम उनकी जीवनी जानते है ।

Alia Bhatt Childhood, School, College & Family :

आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 को मुंबई मै हुआ ( Alia Bhatt Birthdate & Age 25 years ) । आलिया के पिता इंडियन फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट है और माता एक्ट्रेस सोनी राजदान है । आलिया के पिता गुजराती है और माँ कश्मीरी ,जर्मन है । आलिया को एक बड़ी बहन है उनका नाम है शाहीन ( Alia Bhatt Sister ) और दो सौतेले भाई बहन है पूजा भट्ट और राहुल भट्ट ( Alia Bhatt Brother ) । एक्टर इमरान हाश्मी और डायरेक्टर मोहित सूरी उनके चचेरे भाई है । आलिया ने अपनी पढाई Jamnabai Narsee School, Mumbai( जमनाबाई नरसी स्कूल ) से पूरी की है । आलिया के पास ब्रिटिश नागरिकता भी है ।

आलिया ने संघर्ष ( 1999 ) मूवी मै पहला child Artist का काम किया था । 12th के बाद आलिया ड्रामा स्कुल जॉइन करना चाहती थी लेकिन करण जोहर ने आलिया को Student of the Year( Alia Bhatt first movie ) (2012) मै कास्ट कर लिया और उनके साथ इस फिल्म मै वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा भी थे । उनकी ये फिल्म सुपरहिट रही । इस मूवी से आलिया को बहुत सारे अवार्ड प्राप्त हुये ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

Alia Bhatt Awards, Songs & Movies :

इसके बाद Imtiaz Ali की फिल्म “हाईवे” (2014) मै उनके काम के लिए उन्हें The Filmfare Critics Award for Best Actress मिला । उनकी इसी फिल्म से वो बहुत फेमस हो गई और उनकी एक्टिंग लोगों को बहुत पसंद आ गई । आलिया ने कहाँ था की इस फिल्म की वजह से मुझे अपने आप को ढूंडने का अवसर मिला और इस फिल्म से मैंने अपने आपको बहुत अच्छी तरह से समजा और इसी फिल्म की वजह से उसने खुद की बहुत सारी ऐसि बाते जानी जो उसे मालूम नहीं थी । आलिया एक्ट्रेस के अलावा गायिका भी है, उन्होंने हाईवे मूवी मै “सूहा साहा ” song गाया है ।

उसके बाद कारण जोहर द्वारा बनाई गई फिल्म “2 स्टेट” मै भी उनका काम बहुत खूब रहा, इस फिल्म मै उनके co-star थे अर्जुन कपूर । साल 2014 मै उन्होंने “Humpty Sharma Ki Dulhania” मै भी बहुत अच्छा काम किया इस फिल्म मै उनके साथ वरुण धवन ने काम किया है । इस मूवी मै भी अलिया का एक song है “Samjawan Unplugged“। उसके बाद शानदार (2015), Kapoor & Sons (2016) ।

Alia Bhatt Latest Movie :

“उड़ता पंजाब” और “Dear Zindagi”(2016)मै आलिया के एक्टिंग के लिए उसे Filmfare Award for Best Actress मिला । बदरिनथ कि दुलहनिया (2017) फिल्म के लिये भी उन्हें Filmfare nomination for Best Actress मिला । और इसी साल मई 2018 मै उनकी “राज़ी “ मूवी रिलीज हुई वो भी काफी चर्चे मै रही और सुपरहिट रही ।

आलिया की फिल्म मै एक्टिंग देखने पर लगता ही नहीं की वो वही आलिया है जिनके सवालों के जवाब पर हम ही हस रहे थे । यानिकी उनकी फिल्म की एक्टिंग बहोत कमाल की होती है । उनकी अबतक की सारी फिल्म सुपरहिट रही है, कुछ एक दो फिल्मो के अलावा । आलिया के सक्सेस के पीछे सिर्फ उनका हार्ड वर्क है ।

Alia Bhatt Marriage News :
आलिया कि हालहि मै रनबिर कपुर के साथ शादि कि चर्चा मिडिया मै बहुत चल रही है ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

Alia Bhatt HD Images : 

Alia-bhatt-age

 

alia-bhatt-1

 

 

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.

 


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories