15. May 2021

Akshay Kumar wiki, family, age, latest movie gold, Biography in Hindi

spotyourstoryAugust 17, 2017
एक सर्वे के हिसाब से मुंबई में रोज करीब 20,000 नए लोग आते हैं । जिनमें ज्यादातर फिल्मी दुनिया को अपना ख्वाब बना कर आते हैं । मतलब पूरे साल में लाखो लोग हीरो बनने का सपना सच में मुंबई में प्रवेश करते हैं, लेकिन उनमें से कुछ गिने-चुने तक ही सफल हो पाते हैं ।

अक्षय कुमार का जीवन परिचय । Akshay Kumar wiki, family, age, latest  movie, Biography in Hindi

 

Akshay Kumar upcoming Movies & Release Date 2018 & 2019:

 

अक्षय कुमार की हालहि मै GOLD नाम की मूवी रिलीज़ हो रही है जोकि सच्ची घटना पर आधारित है । ये फिल्म हॉकी खेल मै पहला ओलिंपिक गोल्ड मिडल मिलने पर आधारित है । ये फिल्म 15 अगस्त २०१८ ( GOLD Movie Release Date ) को रिलीज़ हो रही है । इस फिल्म का बजट 50+ करोड़ ( GOLD Movie Budget 50+ cr. ) है ।

Robot Sequel (2.0)  फिल्म भी २०१८ मै रिलीज़ हो रही है जिसकी की रिलीज़ डेट अब तक फाइनल नहीं हुई है । ये एक बिग बजट फिल्म है । Robot Sequel (2.0) फिल्म का बजट 450 Crore ( Robot Sequel (2.0) Budget ) है ।

 

Gold Theatrical Trailer | Akshay Kumar | Mouni | Kunal | Amit | Vineet | Sunny | 15th August 2018

 

Akshay Kumar wiki । Biography:

हम आज बात करने जा रहा है बॉलीवुड के खिलाड़ी ( Akshay Kumar wiki )  की जिन्होंने कभी भी यह नहीं सोचा था कि वह एक्टिंग करेंगे और इस फिल्म इंडस्ट्री में एक स्टार बनेंगे ।

लेकिन दोस्तों अगर कोई बंदा मेहनत और ईमानदारी से अपना काम कर रहा होना तो ऊपर वाला भी उसके साथ गलत नहीं होने देता । आप में से बहुत कम लोगों को पता होगा कि अक्षय कुमार का वास्तविक नाम राजीव भाटिया है ।  उनका जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था । अक्षय का बचपन दिल्ली के चांदनी चौक की गलियों में बीता, उनका मन ज्यादा पढ़ाई लिखाई में नहीं लगता था इसी वजह से उन्होंने ट्वेल्थ की बात पढ़ाई छोड़ दी और अपनी खर्च के लिए छोटे-मोटे काम करने लगे ।

अक्षय को बचपन से ही इस पोस्ट का काफी शौक था इसीलिए मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के लिए वह बैंकॉक चले गए और वहां अपने खर्चों को चलाने के लिए उन्होंने शेफ की नौकरी भी कर ली  । अपनी जरूरत पूरी करने के लिए उन्होंने कई छोटे-छोटे काम भी किए उसके बाद वहां से वह कोलकाता आ गए और एक टेबल एजेंसी में भी काम किया बाद में कोलकाता से अच्छे मुंबई पहुंचे जहां वह “कुंदन” के गहने बेचने लगे, जो कि वह दिल्ली से लाया करते थे ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

दोस्तों अभी तक वह बिना किसी लक्ष्य के काम किए जा रहे थे, उन्होंने यह सोच लिया था कि बस उन्हें अपने मेहनत के बल पर पैसे कमाना है भले ही वह छोटा काम हो या बड़ा । मुंबई में “कुंदन” के गहने बेचने के साथ ही साथ वह शाम को कुछ बच्चों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग भी दिया करते थे । उन्हीं बच्चों में से उनका एक विद्यार्थी जो एक फोटोग्राफर था उसने उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी और मॉडलिंग प्रोजेक्ट के लिए उनका नाम दे दिया ।

उनकी पर्सनालिटी को देखते हुए उन्हें सेलेक्ट भी कर लिया गया जिसके बाद 2 दिनों में उन्होंने अपना मॉडल शूट पूरा किया जिसके उन्हें 20,000 रुपए मिले । उन्होंने सोचा कि मैं पूरे महीने काम करने के बाद मुश्किल से 5,000 रुपए कमा पाता हूं और यहां दो दिन इसी कमरे में बैठा कर बिना किसी मेहनत के मुझे 20,000 रुपए दिए गए । तभी उन्होंने तय किया कि कुछ भी करके मुझे इसी काम में अपनी लाइफ सेट करनी है ।

उसके बाद वह छोटी-छोटी मॉडलिंग करते रहे ।  एक बार उन्हें मॉडलिंग के सिलसिले में बैंगलोर जाना था , उस दिन वह सुबह उठने के बाद एक्सरसाइज कर रहे थे तभी फोन आता है कि आप बहुत ज्यादा लेट होने के कारण अपनी फ्लाइट मिस कर चुके हैं । जब तक वह कुछ बोलते तब तक फोन कर चुका था, उन्हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा था कि आखिर क्या हुआ उनके साथ, फिर बाद में उन्हें पता चला कि जिस फ्लाइट से उन्हें बेंगलुरु जाना था उस फ्लाइट का समय सुबह का 7:00 बजे था लेकिन वह इसे शाम का 7:00 बजे समझ रहे थे और इसी चक्कर में उनके हाथ से एक बड़ा प्रोजेक्ट निकल गया ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

वह बहुत निराश हुए लेकिन उनके पिता ने उन्हें समझाया कि बेटा जो भी कुछ होता है वह अच्छे के लिए होता है उसी दिन वह शाम को अपना Portfolio लेके ‘नटराज स्टूडियो’ चले गए । जहां प्रमोद जी के वहां काम करने वाला मेकअप आर्टिस्ट उन्हें मिला और उनका पोर्टफोलियो लेकर प्रमोद जी को दिखाया । प्रमोद जी को अक्षय के फोटोस बहुत अच्छे लगे फिर उन्होंने अक्षय को अंदर बुलाया और पूछा कि क्या तुम मेरे लिए फिल्म में एक छोटा सा काम करोगे । अक्षय ने तुरंत हां कर दी प्रमोद जी ने तुरंत अक्षय कुमार को 5000 का साइनिंग Amount दे दिया और अपनी फिल्म में ले लिया ।  इसी बात को याद करते हुए अक्षय कई मौकों पर कहते हुए दिख जाते हैं कि हम असल में कुछ खास नहीं करते हैं, क्योंकि ऊपर वाला ही सबसे बड़ा स्क्रिप्ट राइटर है ।

कभी-कभी तो वह कमाल कर देता है , अगर आज वह उस मॉडलिंग प्रोजेक्ट के लिए उनकी फ्लाइट मिस नहीं होती तो उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका शायद नहीं मिलता । फिर उन्होंने 1990 में अपनी एक्टिंग को improve करने के लिए एक्टिंग कोर्स भी किया जिसके बाद उन्हें एक फिल्म ‘आज’ ( Akshay Kumar First Movie Aaj ) के लिए एक छोटा सा ऑफर मिला । उस फ़िल्म के हीरो का नाम अक्षय था ।

Akshay Kumar Film Career : 

उसी वक्त राजीव भाटिया ( Akshay Kumar  real name ) को यह नाम बहुत पसंद आया और उन्होंने अपना नाम बदल कर उस फिल्म के हीरो के नाम पर अक्षय रख लिया तो इस तरह राजीव भाटिया अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) बन गए । 1991 की फिल्म Saugandh के साथी अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपने लीड रोल की शुरुआत की फिर बाद में 1992 में उन्होंने एक सफल फिल्म Khiladi में अभिनय किया , बस फिर उसके बाद से उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 22-23 सालों के अंदर ही अंदर उन्होंने लगभग 130 से ज्यादा फिल्में की और आज वह बॉलीवुड के स्टार खिलाड़ी हैं  ।

दोस्तो आप अपने परिश्रम और लगन से अपना काम करते रहिए क्योंकि परिश्रमी व्यक्ति को ऊपर वाला कभी निराश नहीं करता उसका फल बहुत देर ही सही लेकिन देता जरूर है ।

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो।

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो।

Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को








Categories