Brahmanandam wiki,Age,wife,family,Biography in Hindi । ब्रह्मानंदम की जीवनी

spotyourstoryMay 3, 2018
ब्रह्मानंदम ने आज तक 1100 से भी ज्यादा मूवी में काम करके गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाया हैं । ब्रह्मानंदम को 2009 में भारत सरकार ने पदमश्री अवार्ड से सन्मानित किया गया हैं ।

Brahmanandam  Biography in hindi । ब्रह्मानंदम की जीवनी

 

दोस्तों अपने एक्टिंग से दुसरों को हसाना इतनी साधारण बात नहीं है, लेकिन इस कला मै जो माहिर होता है वो अलग-अलग तरह की एक्टिंग कर सकता है । तो चलिए आज हम बात करनेवाले है टोलीवूड के कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम ( Brahmanandam wiki  Biography ) के बारे मै । ब्रह्मानंदम सिर्फ साउथ इंडिया मै नहीं बल्कि पूरी इंडिया मै जाने जाते है और उसके साथ विदेशो मै भी जाने जाते है । वो तामिल, कन्नड़ और तेलगु फिल्म मै भी काम कर चुके है । उनकी एक्टिंग हम सबको पसंत आती है, उनको टीवी स्क्रीन पे देखा तो भी हमें हसी आने लगती है । इन एक्टिंग के तौर पर उन्होंने बहुत सारे अवार्ड भी जीते है और रिकॉर्ड भी ब नाये है ।

Brahmanandam childhood and Education । ब्रह्मानंदम का बचपन :

ब्रह्मानंदम का जन्म 1 फरवरी 1956 ( Brahmanandam Birthdate ) को आँध्रप्रदेश के सातेनापल्ली जिले के मुपल्ला गांव में हुआ । ब्रह्मानंदम का पूरा नाम है ब्रह्मानंदम कन्नेगंती । उनके पिता का नाम है नागालिंगाचारी और माता का नाम लक्ष्मीनरसम्मा है । उनके परिवार की आर्थिक अवस्था इतनी अच्छी नहीं थी । उनके परिवार में सिर्फ उन्होंने ही MA पास किया था और अपना पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा करके तेलगु लेक्चरर के तौर पर काम करने लगे, वो मिमिक्री करके अपने स्टूडेंट्स को हसाते थे ।

Brahmanandam Film Career । ब्रह्मानंदम फिल्म करियर :

उन्होंने ऐसे ही एक्टिंग करते करते इंटर कॉलेज ड्रामा में बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट की पढाई पूरी की और इस वजह से उनकी एक्टिंग की रूचि बढ़ गई । इसी दौरान जाने-माने तेलगु फिल्म के डायरेक्टर जन्धयाला सुब्रह्मण्यम ने ब्रह्मानंदम को ‘मोद्दाबाई’ नाम के ड्रामा में एक्टिंग करते हुए पहली बार देखा । उनकी एक्टिंग से जन्ध्याला इतने इम्प्रेस हुए कि उन्होंने ‘चन्ताबाबाई’ नाम की फिल्म में ब्रह्मानंदम को एक छोटा सा रोल ऑफर किया और इसी फिल्म से ब्रह्मानंदम के फिल्मी करियर की शुरुवात हुई । ब्रह्मानंदम के अंदर टैलेंट कूट कूट कर भरा था और उनके शानदार एक्टिंग की वजह से उन्हें बहोत सारे फिल्मो में काम मिला । साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी उनके काम पर बहोत प्रभावित थे इसीलिए उन्होंने ब्रह्मानंदम के साथ पसिवादी प्रणाम, चक्रवर्ती, स्वयम कृषि जैसे बहोत सारे फिल्मो में उनके साथ काम किया ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

 

Brahmanandam Film Awards । ब्रह्मानंदम फिल्म अवार्ड्स :

Brahnandam-awards

ImageCredit : highlightsindia.com

ब्रह्मानंदम कॉमेडी करते थे लेकिन उनकी कॉमेडी ऐसी थी की वोह सीरियस से सीरियस सिचुएशन में कॉमेडी करके दर्शको को हँसाते थे । 1992 में ‘बाबई होटल’ मूवी के लिए ब्रह्मानंदम को तेलगु का फिल्मफेयर बेस्ट कॉमेडियन का अवार्ड मिला । 1993 में ‘मनी’ फिल्म में किये गये उनके एक्टिंग के लिए उन्हें बेस्ट मेल कॉमेडियन नंदी अवार्ड मिला और फिर 1994 में ‘अन्ना’ मूवी में एक्टिंग के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर नंदी अवार्ड मिला । इन सारे अवार्ड्स के अलावा उन्हें 5 नंदी अवार्ड,1 फिल्मफेयर अवार्ड साउथ, 6 सिनेमा अवार्ड और 3 साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स मिले हैं जो की उनके टैलेंट और कॉमिक को दिखाता हैं । नंदी अवार्ड साउथ का हाईस्ट अवार्ड सेरेमनी होता हैं । आज ब्रह्मानंदम 1 फिल्म के करीब 1 करोर लेते हैं और उनकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा हैं की फिल्ममेकर को इतने पैसे उन्हें देने में कोई दिक्कत नहीं होती इसीलिए ब्रह्मानंदम हमें हर टोलीवूड मूवी में दिखाई देते हैं । आज ब्रह्मानंदम की नेट वर्थ करीब 50 मिलियन डॉलर है ( Brahmanandam’s Net worth  $50 million) ।

 

Brahmanandam family । ब्रह्मानंदम फॅमिली :

Brahmanandam-family

ImageCredit : highlightsindia.com

उनकी पत्नी का नाम लक्ष्मी ( Brahmanandam wife name Laxmi ) हैं और उनके दो बच्चे हैं एक का नाम राजा और दुसरे का नाम सिद्धार्थ हैं । ब्रह्मानंदम शुरुवाती दौर में बहोत ही साधारण तरीके से आगे बढ़े और टीचर बने लेकिन अपने पैशन को फॉलो करते हुये उन्होंने इतिहास रच दिया । इससे हमें यह सिख मिलती है की हमें जो पसंद हैं वही काम करे अगर हमने ऐसा किया तो हमें सफलता जरूर मिलेगी ।

ब्रह्मानंदम ने आज तक 1100 से भी ज्यादा मूवी में काम करके गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाया हैं । ब्रह्मानंदम को 2009 में भारत सरकार ने पदमश्री अवार्ड से सन्मानित किया गया हैं ।

और कुछ प्रेरणादायी कहानी :

यदि आपके पास Hindi में कोई Article,Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail (spotyourstory@gmail.com) करें.
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो इसे जरुर Facebook, WhatsAPP,Twitter पे शेयर करे अपने दोस्तों के साथ और निचे कमेंट करे.

7 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


हमारी स्टोरी

इस ब्लॉग का मिशन है की ऐसी स्टोरीज लोगो तक पहुचाई जाये जिससे लोग पढ़कर प्रेरित हो और उनके जीवन में लक्ष्य प्राप्त करनेका हौसला और बुलंद हो |

इस ब्लॉग मै सफल बिसनेस स्टोरीज, सोशल स्टोरीज, और कई प्रेरणादायी व्यक्तियों जीवन संघर्ष के बारे मै आपको पढ़नेको मिलेगी |

अगर आपके पास भी कोई ऐसी स्टोरी है जो आपको लगता है की ये समाज मै एक अलग अपनी छाव छोड़ सकती है तो आप हमारे साथ जरुर शेयर करे  ताकि हम उस स्टोरी को और लोगो तक पंहुचा
सकें जिससे और लोगो को लाभ हो |
Write Your story to –  spotyourstory@gmail.com


संपर्क करे

कॉल करे



Subscribe करे ब्लॉग को


Categories